बुद्धि,अनिंद्रा,तनाव,माइग्रेन,डिप्रेशन की ये दवा। |पतंजलि मेधा वटी|

बुद्धि,अनिंद्रा,तनाव,माइग्रेन,डिप्रेशन की ये दवा।
पतंजलि दिव्या मेधा वटी |

PATANJALI DIVYA MEDHA VATI

पतंजलि दिव्या मेधा वटी


मैं आपको पंतजलि दिव्य मेधा वटी के बारे में पूरी जानकारी दूंगा । इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद
आपको पता चलेगा कि कौन इसका सेवन कर सकते है?
और कौन कौन से अद्भुत लाभ होते है इसके सेवन से?
किन दुर्लभ औसधियो से बना है मेधा वटी?
पंतजलि दिव्य मेधा वटी एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है । जिसका सेवन करने के बाद हमारे शरीर को कई प्रकार से लाभ मिलता है ।
ये दिमाग, नसों एवं ज्ञान इंद्रियों पर अपना असर दिखाती है । यह एक प्रकार की स्मरणशक्ति व बुद्धि वर्धक दवा होती है । यह औषधि कई जड़ी-बूटियों से मिलाकर बनाई जाती है । जो हमारी याददाश्त के साथ साथ हमारी एकाग्रता को भी बढाती है ।
 इसका सेवन सभी वर्ग के व्यक्ति कर सकते है । बच्चो के लिये यह काफी लाभकारी मानी जाती है । पंतजलि दिव्य मेधा वटी हमारी याददाश्त को तो बढाती ही है। साथ ही साथ ये सिर दर्द, घबराहट और नींद से संबंधित रोगों का उपचार भी करती है | यह ब्राह्मी, शंखपुष्पी, उस्तेखदूस, मालकांगनी, जटामांसी, अश्वगंधा, सौंफ, गाजवाँ, प्रवाल पिष्टी, मोती पिष्टी व शंखपुष्पी सत्त जैसी जडीबुटी से मिलाकर बनाई जाती है । अब आइये जानते है 

इसके सेवन से होने वाले लाभ के बारे में।

 सिर दर्द का उपचार आसानी से करती है


आज कल के इस व्यस्त जीवन में सिर दर्द की समस्या आम होती जा रही है । अगर आप भी रोजाना के सर दर्द से परेसान है । तो आपको पंतजलि दिव्य मेधा वटी का सेवन जुरूर करना चाहिये । इसके सेवन के बाद हमारी सर दर्द की समस्या जल्दी व पूर्णरूप से ठीक हो जाती है । आपको इसका सेवन रोजाना सुबह शाम करना चाहिये ।
दोस्तो मानसिक रोग को जड़ से ख़त्म करती है–
पंतजलि दिव्य मेधा वटी एक ऐसी औषधि हैं । जिसके सेवन के बाद तनाव, चिंता और अवसाद जैसी समस्याओं का उपचार कुछ ही समय में होने लगता है । इस औषधि को बनाने के लिये कई ऐसी जड़ी-बूटियां हैं । जो हमारे दिमाग को शांत व तेज बनाती हैं ।और इन रोगों से मुक्ति पाने में हमारी सहायता करती है । इसके अलावा पंतजलि दिव्य मेधा वटी घबराहट, चिड़चिड़ापन और दिमाग से संबंधित सभी रोगों का उपचार बहुत जल्दी करती है । आपको इसका सेवन दूध के साथ सुबह शाम करना चाहिये ।

 नींद से जुड़ी सभी समस्याओं का इलाज आसानी से करती है–


पंतजलि दिव्य मेधा वटी नींद से जुड़ी समस्याओं को भी दूर करती हैं । जैसे अनिद्रा व यह औषधि पुरानी सिर दर्द और माइग्रेन जैसे रोगों में भी बहुत लाभदायक साबित होती है । बीमारी या चोट लगने के बाद जिन लोगो को मस्तिष्क संबधी रोग हो जाते हैं । उनके उपचार और रोकथाम के लिए यह औषधि बहुत ही लाभदायक होती है । नींद से जुड़ी समस्यों के उपचार के लिये इसका सेवन सुबह शाम दूध के साथ करना चाहिये ।

पाचन शक्ति बढाने में भी मदद करती है–


पंतजलि दिव्य मेधा वटी के सेवन से हम अपने शरीर की कमजोरी को भी दूर कर सकते है । अक्सर हमारे पाचन तंत्र खरब होने के कारण हमारे शरीर को कई प्रकार की समस्यों का सामना करना पड़ता है । पाचन तंत्र ख़राब होने की वजह से ही हमारे शरीर में कमजोरी आती है । और हम बीमारियों के शिकार हो जाते है । इसीलिये हमें अपना पाचन तंत्र ठीक बनाने के लिये इसका सेवन रोजना सुबह के समय खाली पेट करना चाहिये ।

आवाज साफ या ठीक करने में लाभकारी सिद्ध होती है–


पंतजलि दिव्य मेधा वटी हमारी आवाज़ को साफ़ बनती है । यह दवा हमारे गले में स्तिथ गंदगी को मिटाकर हमारे गले को साफ़ करके हमारी आवाज़ साफ व सुन्दर बनती है । महिलायों को इसका सेवन रात को सोते समय गुनगुने पानी से करना चाहिये ।


 मिर्गी की समस्या को पूर्णरूप से ख़त्म करती है–


पंतजलि दिव्य मेधा वटी मिर्गी जैसी समस्या को पूर्णरूप से ख़त्म करने में हमारी बहुत मदद करती है । इसका सेवन करने से हमारा दिमाग एकाग्र व शांत बनता है । जिससे हमारी मिर्गी की समस्या पूर्णरूप से समाप्त हो जाती है । आपको इसका सेवन रोजाना सुबह शाम दूध या पानी से करना चाहिये ।
अगर आप भी अपने मस्तिष्क से जुडी किसी समस्या से परेसान है । तो आपको भी पंतजलि दिव्य मेधा वटी का सेवन नियमानुसार करना चाहिये । इसके सेवन से हमारे दिमाग से जुडी सभी समस्याओं का उपचार बहुत जल्दी हो जाता है ।
कुछ भी सुझाव या प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। और अपने दोस्तों को ये जानकारी जरूर देना।
और हा एक बार वैद्या की सलाह जरूर ले।

आप इस यहां से भी ले सकते है–



या अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर से भी ले सकते है।
1पैकेट ₹ 185/-
धन्याबाद।।।

No comments:

Post a Comment

PLEASE LEAVE YOUR VALUABLE FEEDBACK